Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Free Ration Yojana Form अब मिलेगा सभी राशन कार्ड धारकों को 5 साल तक फ्री राशन

Free Ration Yojana Form : आप सभी को पता ही होगा की मोदी सरकार ने गरीब कल्याण योजना की शुरुआत कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान हुई थी। ताकि लोगों को खाने की दिक्कत ना हो। इस योजना के बारे में अगर आपको नहीं पता मैं आपको बता दूं। इस योजना के तहत प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं या फिर चावल बिल्कुल मुफ्त दिया जाता है। इसी के साथ1 किलो दाल भी दी जाती है तो इस योजना को कोरोना काल में शुरू किया गया था। इसी प्रकार की जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए।

गरीब कल्याण योजना 2024

Free Ration Yojana Form: यह योजना दिसंबर तक चलने वाली थी लेकिन हमारे यहां पर तो काफी टाइम से बंद है ये क्या माजरा है। अभी मोदीजी ने बड़ी घोषणा कर दी है कि इस योजना को 5 साल के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है 80 करोड़ लोगों को अब गरीब कल्याण योजना का लाभ मिलेगा जो गरीब लोग हैं उनको दिक्कत नहीं होगी गेहूं की उन्हें गेहूं जो अभी मिल रहा है वह तो मिलता रहेगा।

इसी के साथ 5 किलो प्रति व्यक्ति गेहूं या फिर जहां पर चावल वहां पर चावल एक्स्ट्रा मिलेगा। वो भी बिलकुल फ्री गरीब कल्याण योजना को 5 साल के लिए बढ़ाया जा रहा है तो आप सबके लिए बड़ी अपडेट अगर आपका खाद्य सुरक्षा में जुडे हो जी हां जो लोग खाद्य सुरक्षा में ऑलरेडी जुड़े हैं उन्हीं लोगों को यह लाभ मिल पाएगा।Free Ration Yojana Form

5 साल तक फ्री राशन लेने के लिए क्या करना होगा

Free Ration Yojana 2024 : आपको पता होगा की गरीब कल्याण योजना का लाभ लेने के लॉकडाउन के लिए एक फॉर्म भरे गए थे और कुछ लोगों को जो लोग खाद्य सूची में नहीं थे उनको भी गेहूं मिला था तो वो मत समझ लेना अभी जो लोग खाद्य सुरक्षा में है जो बीपीएल कैटिगरी के है जो गरीब परिवार है उन्हीं लोगों को इस गरीब कल्याण योजना का लाभ मिल पाएगा।

अब इस योजना के अनुसार जितना समझ में आ रहे हैं अगर मैं आपको बताऊं तो जिन लोगों को गरीब कल्याण योजना का राशन मिलता था। तो उन सभी लोगों को आगे भी पांच साल तक अब गरीब कल्याण योजना का लाभ मिलेगा। अगर आपके क्षेत्र में नहीं मिल रहा था तो आप कमेंट करके बता सकते हैं बल्कि बताया जा रहा है कि यह योजना दिसंबर तक चलने वाली थी लेकिन अभी सरकार ने इसे आगे बढ़ा दिया है।Free Ration Yojana Form

मोदी की गारंटी योजना देखे

Free Ration Yojana Form : मोदी जी ने यहां तक कहा है कि यह कोई चुनावी फैसले नहीं है यह मोदी की गारंटी है सबको 5 साल तक यह गरीब कल्याण योजना का लाभ मिलता रहेगा।

लेकिन अगर आप राजस्थान से हो तो आप सभी का एक अहम सवाल होगा कि हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट में यह घोषणा की थी कि हम दस लाख परिवारों को खाद्य सुरक्षा में जोडेंगे उसके बाद फॉर्म भी गए थे तो उन फिल्मों का क्या हुआ तो उन फर्मों का भैया कुछ नहीं हुआ उनमें से 2% लोग जुड़े हैं और बाकी फार्म वैसे के वैसे पड़े हैं और उन फार्म के बारे में किसी ने जिक्र नहीं किया है। पर मोदी की गारंटी योजना उस काम को पूरा करेगी।Free Ration Yojana 2024

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा लाख से बढ़ाकर पंद्रह लाख घोषणा कर दी गई थी कि हम चौदह पंद्रह लाख लोगों को परिवारों को खाद्य सुरक्षा में जोडेंगे और उसके बाद उन्नीस लाख के करीब फॉर्म भरे गए थे तो ज्यादातर लोग जुड़ जाने चाहिए थे लेकिन जुड़े नहीं हैं हमारे पास जितने फॉर्म भरे गए थे उनमें से पांच सात लोग खाद्य सुरक्षा में जुड़े हैं लेकिन फॉर्म भरे थे तो आप हाल देख सकते हो तो सबका यही हाल है।Free Ration Yojana Form

Free Ration Yojana Online Form Date

Free Ration Yojana Form : अगर कांग्रेस सरकार रिपीट होती है तो हो सकता है इन फार्म का कुछ हो लेकिन इसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है लेकिन जिन लोगों ने फॉर्म भरा है उनको बेसब्री से इंतजार है। की फ्री राशन कब तक मिलेगा।

नियमित धारक भी कहीं न कहीं यह जानते हैं क्या वे इन फर्मों का कुछ नहीं हो सकता मगर दूसरी सरकार आती है तो हो सकता है इन फर्मों को फटाफट रिजेक्ट कर दें या फिर ऐसे के ऐसी फर्मों को पड़ा रहने दें कितने महीने हो गए हैं तो भैया इन फर्मों का तो कुछ होगा नहीं बाकी जो खाद्य सुरक्षा में हैं उनके लिए खुशखबरी थी अगर आपको ये पेज पसंद आया होगा। तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर लीजिए।

Free Ration Yojana Form Online

Join TelegramClick Here
Join WhatsappClick Here
Apply OnlineClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here

Leave a Comment